रीवा अरोड़ा जीवनी, उम्र, पिता एवं कुल संपत्ति- 2022 | Riva Arora biography in HINDI

Published by Dakshya on

Riva Arora photo

रीवा अरोड़ा कौन है? रीवा अरोड़ा जीवन परिचय, उम्र, परिवार, जन्मदिन एवं कुल संपत्ति। Riva Arora Biography in Hindi, Age, Acting Career, Movies, Instagram, Wiki Bio

रीवा अरोड़ा एक लोकप्रिय भारतीय बाल्य कलाकार है। इसके साथ ही वह एक फेमस सोशल मीडिया स्टार है। रीवा अरोरा बॉलीवुड मूवी के साथ साथ टीवी और कई ऐसे विज्ञापन में भी काम कर चुके हैं। लोग उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं उनकी डाली हुई कंटेंट इंस्टाग्राम पर धमाल मचा रहे हैं।

उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 8.3 मिलियन से अधिक फॉलोअर है। उनके डाले गए कांटेक्ट को बहुत लोग पसंद कर रहे हैं इसीलिए उनकी इंस्टाग्राम पर लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। 2010 में जन्मी रीवा अरोड़ा की हर पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल रहती है।

रहे भी क्यों ना? आखिर वह महल 12 साल की उम्र में इतनी सिजलिंग और ग्लैमरस जो है। अपने बढ़िया एक्टिंग के साथ-साथ डांस में भी दिलचस्पी रखती है। वह बॉलीवुड की कई ऐसे मूवी है जहां अपने एक्टिंग का छाप छोड़ चुकी है। तो दोस्तों चलिए जानते हैं कौन है ये रीवा अरोड़ा।

रीवा अरोड़ 12 साल की एक एक्ट्रेस के साथ साथ डांसर भी है। उनकी हाइट के बारे में बात की जाए तो वहां 2 फीट 5 इंच (5.2ft) की है। काली आंखें और काले बाल के साथ एक सुंदर सी लड़की हैं।

रीवा बरोड़ा जीवन परिचय – Riva Arora Biography in Hindi.

लोकप्रिय Indian Child Artist तथा फेमस सोशल मीडिया रीवा अरोड़ा का जन्म 1 फरवरी 2010 को सोमवार के दिन नई दिल्ली के एक हिंदू परिवार में हुआ था। अभी अर्थात 2022 के तहत रीवा अरोड़ा महज 12 साल की हुई है लेकिन कम उम्र में ही वे इतनी उपलब्धि हासिल कर चुकी है, की ऐसे कई एक्टर-एक्ट्रेस है जो अपने पूरे जीवन काल में भी नहीं कर पाते।

रीवा अरोड़ा का मां का नाम निशा अरोड़ा है जो पैशे में High Court के एक वकील (advocate) है। उनके पिता के बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

रीवा अरोड़ा महल डेढ़ साल की थी, तब 2011 में रणवीर कपूर की अभिनीत फिल्म रॉकस्टार में उन्हें अभिनय करने के लिए चुना गया था।  रीवा का कुछ शॉर्ट फिल्में भी है जो काफी लोकप्रिय है।

वह फिल्मों के अलावा कई विज्ञापनों में काम किए हैं। फ्लिपकार्ट, एलजी जैसी कई बड़े कंपनी के विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं। वह दो बार बीबा कपड़ों का ब्रांड एंबेसडर रह चुकी है।

रीवा अरोड़ा पढ़ाई में हमेशा सक्रिय (Active) रहे हैं। उनकी पढ़ाई के बारे में ज्यादा जानकारियां उपलब्ध नहीं है.

रीवा अरोड़ा 2011 में रिलीज हुई रॉकस्टार में नजर आने के बाद वह आज तक बहुत सारे फिल्मों में काम कर चुके हैं. रॉकस्टार फिल्म के अलावा, उन्होंने कई अन्य फेमस बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है जिनमें उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, धारा 375 और गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं।

वो फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती है। इंस्टाग्राम पर उनके 8.3 मिलियन से भी अधिक flowers है इसके अलावा उनकी एक युटुब चैनल है जहां पर वह Vlog वीडियो डालते रहते हैं. उनके यूट्यूब चैनल में 1 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर जुड़े हैं।

Quick Biography of Riva Arora in Hindi

नामरीवा अरोड़ा (Riva Arora)
जन्म1 फरवरी 2010
उम्र12 साल 2022 के तहत
जन्म स्थाननई दिल्ली (भारत )
पिता का नामज्ञात नहीं
माता का नामनिशा अरोड़ा
पेशा बाल्य कलाकार ( एक्ट्रेस, डांसर)
राशिकुंभ राशि
धर्मसनातन (हिंदू धर्म)
जातिखत्री
राष्ट्रीयता भारतीय
गुरु नगरनई दिल्ली भारत
शौकसिंगिंग और डांसिंग
पसंदीदा अभिनेता रणवीर कपूर

रीवा अरोड़ा का परिवार और पिता

रीवा अरोड़ा के परिवार में उनकी मां निशा अरोड़ा है जो हाई कोर्ट के एक वकील है।  सोशल मीडिया पर उन्हें फॉलो करने वाले प्रशंसक लोग उनके पिता के बारे में जानना चाहते थे। इसी का जवाब देते हुए रीव अरोड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर 2021 में फादर्स डे के दिन एक वीडियो अपलोड की थी जहां उन्होंने अपने पिता के बारे में कुछ बातें बताए थे।

उनके पिता उन्हें बहुत प्यार करते थे। उन्होंने अपने पिता का मौत का कारण पैरों में संक्रमण बताया था।  रीवा ने कहा है कि उनके पिता उन्हें बहुत प्यार करते थे और उनकी हर ख्वाहिश पूरा करते थे। उनके बारे में और बताते हुए कहा कि छुट्टी के उनके पिता उन्हें डिज्नीलैंड घुमाने ले गए थे।

रीवा अरोड़ा और करण कुंद्रा से जुड़ी विवाद.

रीवा अरोड़ा ने 38 साल के करण कुंद्रा के साथ रोमांटिक रेल में काम करने के लिए अक्टूबर 2022 में उन्हें इंस्टाग्राम रेल पर नेटिज़न्स भारी पड़ गए , उस दिल में उन्हें 38 वर्षीय करण कुंद्रा के साथ रोमांटिक सेल बनाने में देखा गया था।

रीवा अरोड़ा एक नाबालिक लड़की है जिन्हें इंस्टाग्राम के एक रील पर नाबालिक को एक वयस्क लड़की के रूप में दिखाया गया था , जहां 48 वर्षीय कुंद्रा के साथ ड्रिंक करते हुए रोमांटिक रूप  से चित्रित किया गया था।

बरोड़ा से जुड़ी कुछ रोचक तथ्य

  • 2011 में आई मूवी रॉकस्टार में रीवा अरोड़ा ने  बॉलीवुड में डेब्यू की थी। समय उन्हें महज डेढ़ साल  हो रहा था।
  • रणबीर कपूर की रॉकस्टार मूवी में नजर आई रीवा अरोड़ा ने उसके बाद मॉडलिंग करना शुरू कर दिया और वह कई ऐसे विज्ञापन में भी काम की है.
  • रीवा अरोड़ा फ्लिपकार्ट से लेकर LG कंपनी के विज्ञापन में काम कर चुके हैं।
  • रीवा ने कई ऐसे शार्ट फिल्में भी किए हैं।
  • फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरीज में काम कर चुके हैं. 2018 में आई पापा मेरे हीरो हीरालाल मे एक ऑटो वाला की बेटी के रूप में अभिनय करते हुए नजर आ चुके हैं।
  • रीव अरोड़ा दो बार बीबा कपड़ों की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी है।
  • रीवा अरोड़ा ने ‘Miss Mother’s Pride’ का अवार्ड जीता है।
  • स्कूल की पढ़ाई में और काफी अच्छी रही है। स्कूल में होने वाले बहुत सारे पाठ्य चर्चा में सक्रिय रूप से शामिल रहती है।

FAQs

Q. रीवा अरोड़ा का उम्र कितनी है?

रीवा अरोड़ा 2010 में पैदा हुई थी अभी 2022 के तहत उसकी उम्र 12 साल है

Q. रीवा अरोड़ा की Height कितनी है?

रीवा अरोरा की हाइट 5 फीट 2 इंच(5.2ft) है

Q. रीवा अरोरा कौन सी फिल्में किए हैं?

कहानी 2011 में आई रॉकस्टार मूवी में काम करने के लिए चुने गए थे। इसके अलावा उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा बहुत सारे विज्ञापन में भी काम कर चुके हैं।

Q. Riva Arora कौन सी टीवी सीरियल में नजर आए हैं?

2018 में आई टीवी सीरियल पापा मेरे हीरो हीरालाल में नजर आ चुके हैं।

Categories: BIOGRAPHY

0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *