MR. Indian Hacker कौन है? दिलराज सिंह रावत जीवन परिचय।

Published by Dakshya on

दोस्तों आज हम भारत के सबसे लोकप्रिय यूट्यूब में से एक Mr. Indian Hecker Biography in Hindi के बारे में जानने वाले हैं। दोस्तों आप यदि युटुब पर वीडियो देखते हैं तो मिस्टर इंडियन हैकर के वीडियो कभी ना कभी देखे ही होंगे.

दोस्तों सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां बहुत सारे प्रतिभाशाली लोग अपने विचार और प्रतिभा को दुनिया के सामने रख पा रहे हैं। सोशल मीडिया में से यूट्यूब प्रतिभाशाली लोगों को दुनिया के साथ जोड़ने का एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आया है।

यहां बहुत सारे प्रतिभाशाली लोग अपनी कला के जरिए लोगों को कुछ ना कुछ सेवाएं दे रहे हैं लोगों के साथ जुड़ रहे हैं। यूट्यूब बहुत सारे लोगों के सपने को पूरा किया है।

तो चलिए दोस्तों जानते हैं यूट्यूब की एक और सितारा मिस्टर इंडियन हैकर के जीवन परिचय के बारे में, जानेंगे उनका वास्तविक नाम क्या है? उम्र, परिवार, पत्नी और वे यूट्यूब से महीने के कितना कमाते हैं?

Mr. Indian Hecker कौन है ?

दिलराज सिंह रावत भारत के मशहूर यूट्यूब में से एक है. वे Mr. Indian Hecker के नाम से ज्यादा प्रसिद्ध है। उनके यूट्यूब चैनल पर करीब 28.6 मिलियन से भी अधिक लोग जुड़े हुए हैं. वे Experiment रिलेटेड Videos बनाते हैंउनके द्वारा बनाई गई वीडियो लोगों को काफी पसंद आती है। उनके हर वीडियो में मिलियंस में views आते हैं।

राजस्थान के रहने वाले दिलराज सिंह रावत के Experiment Videos को बच्चों से लेकर बड़ों तक सब   पसंद करते हैं। उनके इंस्टाग्राम पर भी 6 लाख से भी अधिक Followers जुड़े हैं।

Quick Biography of Dilraj Singh Rawat

वास्तविक नाम दिलराज सिंह रावत
प्रसिद्ध नामMr. Indian Hecker
जन्मतिथि8 जनवरी 1996
जन्म स्थानअजमेर राजस्थान भारत
पेशाYouTuber

दिलराज सिंह रावत जीवन परिचय (Mr. Indian Hecker Biography in Hindi)

5 फिट  5 इंच के दिलराज सिंह रावत जैसे लोग मिस्टर इंडियन हैकर के नाम से भी जानते हैं, उनका जन्म 8 जनवरी 1996 को अजमेर, राजस्थान में हुआ था। उनके परिवार में माता-पिता भाई-बहन तथा उनके पत्नी भी रहते हैं। जी हां दोस्तों प्रिय यूट्यूबर दिलराज सिंह रावत विवाहित है।

मिस्टर इंडियन हैकर की वैवाहिक स्थिति के बारे में बात की जाए तो वह विवाहित है। उनके विवाह 2019 में हो चुकी है लेकिन वह अपने पत्नी तथा परिवार के बारे में ज्यादा जानकारियां नहीं दिए हैं।

उनके शिक्षा की बात की जाए तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, अजमेर से  की और अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई सम्राट पृथ्वीराज गवर्नमेंट कॉलेज, अजमेर से पूरी की।

यूट्यूब करियर की शुरुआत (YouTube Carrie)

दिलराज सिंह को बचपन से ही एक्सपेरिमेंट करना पसंद था। उन्होंने अपनी इस एक्सपेरिमेंट काम को लोगों को दिखाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने यूट्यूब पर एक चैनल बनाया और अपने दोस्तों तथा टीम के साथ यूट्यूब वीडियो बनाना शुरू किया।

दिलराज सिंह रावत के 5 यूट्यूब चैनल है जिनमें से Mr. Indian Hecker उनके मुख्य चैनल है। उनके वीडियो को करोड़ों लोग देख चुके हैं। इस चैनल के अलावा उनके अर तीन चैनल है जहां भी लाखों में लोग जुड़े हुए हैं।

MR. INDIAN HECKER

यह दिल आशिक रावत का यूट्यूब चैनल है। इस चैनल पर एक्सपेरिमेंट रिलेटेड वीडियो अपलोड करते हैं। इस चैनल को उन्होंने 2017 में शुरू किया था और उन्होंने पहला वीडियो 24 जनवरी 2017 को अपलोड किया था।

चैनल पर डाली गई प्रथम वीडियो 2.6 मिलियन से भी अधिक लोग देख चुके हैं. उस वीडियो का टाइटल हैं “How to open a lock without key” .

दिलराज भाई का यह चैनल इतनी तेजी से करो हुआ कि देखते-देखते जीरो से लेकर मिलीयन मे सब्सक्राइबर्स हो गए। अभी उनके यूट्यूब चैनल पर 28.7M सब्सक्राइबर है और 875 से भी अधिक वीडियो अपलोड है।

DILRAJ SINGH

इस चैनल की शुरुआत 2017 में के और 4 अगस्त 2018 को पहला वीडियो अपलोड किया गया था। इस चैनल पर अभी 2.7 मिलीयन से भी अधिक लोग जुड़े हुए हैं और लगभग 67 वीडियो अपलोड की गई है।

MR. TITANIUM

MR.TITANIUM  दिलराज सिंह का तीसरा युटुब चैनल है. जिसकी शुरुआत 2020 में की थी। इस चैनल पर अभी 1.28 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। यहां भी एक्सपेरिमेंट रिलेटेड वीडियो अपलोड करते हैं। अभी तक इस चैनल पर केवल 16 वीडियो अपलोड किए है।

FAQs

मिस्टर इंडियन हैकर कौन है

मिस्टर इंडियन हैकर का वास्तविक नाम दिलराज सिंह रावत है जो भारत के सबसे लोकप्रिय यूट्यूब में से एक है। वे यूट्यूब पर एक्सपेरिमेंट रिलेटेड वीडियो बनाते हैं जो लोगों को काफी पसंद आता है।

Mr. Indian Hecker वास्तविक नाम क्या है?

मिस्टर इंडियन हैकर के वास्तविक नाम दिलराज सिंह रावत है ।

मिस्टर इंडियन हैकर का विवाह कब हुआ।

उनका विवाह 2019 में हो चुका है ।


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *