30 Facts About Round2hell in Hindi | R2H से जुड़े 30 रोचक तथ्य

Published by Pintu on

 हेलो दोस्तों Round2hell एक यूट्यूब चैनल है। जिस पर कॉमेडी वीडियो अपलोड किए जाते हैं। इस चैनल तीन दोस्तों वसीम, ज़ैन, नाज़िम मिलकर चलाते हैं। ये तीनों बचपन से ही दोस्त हैं। यह तीनों एक ही गांव के हैं जो मिलकर कॉमेडी वीडियो बनाते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर डालते हैं।

Top Amazing Facts About Round2hell in Hindi 

• Round2hell अपना पहला इनकम गरीब बच्चों में दान कर दी थी।


• Round2hell अपने वीडियो में आज तक कभी लड़की को नहीं लाए हैं।


• Round2hell के टीम में ज्यादातर लोग घर के लोग ही होते हैं – कैमरामैन, वीडियो एडिटर आदि सारे लोग ।


• वह लोग अपना Round2hell यूट्यूब चैनल 20 अक्टूबर 2016 में शुरू किए थे।

ज़ैन सैफी संक्षिप्त जीवन परिचय

असली नामज़ैन सैफी (Zayn Saifi)
निक नेमशाहरुख
पेशा अभिनेता और YouTuber ( अपने चैनल Round2hell के लिए प्रसिद्ध है )
जन्म तिथि12 12 फरवरी 1996
जन्म स्थानपकवाड़ा, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश, भारत
उम्रज़ैन सैफी 24 साल (2020 तक) 
गृहनगरपकवाड़ा, मुरादाबाद करंट सिटी पकवाड़ा, मुरादाबाद
नागरिकताभारतीय
धर्मइस्लाम
भाईआलम सैफी
भाषाहिंदी और अंग्रेजी

नाजिम अहमद संक्षिप्त जीवन परिचय

नामनाजिम अहमद
निक नेम नाज़िमो
पेशा अभिनेता और YouTuber ( अपने यूट्यूब
चैनल ‘राउंड2हेल’ के लिए प्रसिद्ध )
जन्म तिथि  1 सितंबर
जन्म स्थान पकवाड़ा, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश, भारत। 
उम्रअभी अपडेट होना बाकी है 
गृहनगरपकवाड़ा, मुरादाबाद, 
नागरिकताभारतीय
धर्मइस्लाम

वसीम अहमद संक्षिप्त जीवन परिचय

नाम वसीम अहमद  ( Wasim Ahmad )
निक नेम   वसीम
पेशाअभिनेता और YouTuber (अपने यूट्यूब
चैनल ‘राउंड2हेल’ के लिए प्रसिद्ध)
जन्म तिथि12 जुलाई 
जन्म स्थानपकवाड़ा, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश, भारत
उम्रअभी अपडेट होना बाकी है 
गृहनगरपकवाड़ा, मुरादाबाद, UP
नागरिकताभारतीय
धर्मइस्लाम
भाषाहिंदी और अंग्रेजी

Round2hell से जुड़े 10 मजेदार तथ्य

•  तीनों दोस्तों UP के मुरादाबाद जिले के पकवड़ा गांव में जन्म हुए थे। तीनों दोस्त बचपन से ही  साथ में है लेकिन तीनों की पढ़ाई अलग-अलग स्कूल में हुआ था।

  • नाजिम ने अपनी स्कूल की पढ़ाई 12th तक Modern Public school,  Moradabad में ही की थी।
  • वाशिम ने अपनी  पढ़ाई Alam Inter College College, Moradabad से ही की थी।
  • जैन सैफी ने स्कूल की पढ़ाई P.M.S PUBLIC SCHOOL से पूरी की थी। 

• यूट्यूब में चैनल बनाने का आइडिया नाजिम को आया था उन्होंने एक चैनल शुरू किया था वहां पर फुटबॉल ट्रिक्स और फुटबॉल से जुड़े हुए वीडियो बनाता था।


• उस समय नाजिम की वीडियो पर उतने फ्यूज नहीं आते थे इसलिए वह वीडियो बनाना बंद कर दिया। इसके बाद भी वह यूट्यूब पर वीडियो देखते रहे तभी उन्हें समझ में आया । उन्होंने देखा कि कॉमेडी वीडियो और वाइंस वीडियो लोग खूब पसंद कर रहे हैं। फिर उन्होंने फनी कॉमेडी  वीडियो बनाने के लिए सोचे।

• जिसके बाद नाजिम ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर “Round2hell” नामक YouTube channel बनाया। चैनल बनाने के बाद उन्होंने अपना पहला वीडियो “Pagli caption Troll Part-1” अपलोड किया। उनके पहले वीडियो को 120 व्यूज मिले थे। यह देख उन्होंने उस वीडियो का पार्ट 2 भी बना लिया, हालांकि जब उन्होंने वीडियो बनाया तो लोगों ने उन पर ताना मारते हुए कहा की  “इस सब से कुछ नहीं होगा”. लोगों के ताने सुन के तीनों दोस्त बहुत जल्दी डिमोटिवेट हो गए थे ।

लेकिन क्या आपको यह पता है चैनल का नाम Round2hell रखने का आईडिया कैसे आया था । जैन को Round Drift करना बहुत शौक था और यूट्यूब चैनल बनाने से पहले वह बोलो Car Drift कर रहे थे।  उससे वह लोग मरते-मरते बचे थे,  कार तेजी से गोल गोल घूमने लगी थी, ऐसा लग रहा था कि कार पलट जाएगी तो वह लोग जहांनुम चले जाते। इस घटना के ही उन लोगों को ख्याल आया अपने चैनल का नाम।। इस तरह से गोल गोल से Round और जहन्नुम से hell जोड़कर चैनल का नाम रख दिया “Round2hell” .

• लोगों की बातें सुनकर तीनों दोस्तों काफी निराश हो गए थे, एक समय तो वो लोग यूट्यूब को छोड़ने का मन बना लिया था तभी उनके एक दोस्त ने Alam saifi ने उन लोगों को मोटिवेट किया था और समझाया था कि वे लोग अपने काम पर ध्यान दें किसी की बात ना सुने,  लोग तो कहेंगे उनका तो काम है कहना। इस तरह से तीनों दोस्त Alam Saifi की बात मान कर अपने काम आगे बढ़ाने लगे।


• आलम सफी उनके उत्साह को बढ़ाने के लिए उन लोगों को एक ट्राइपॉड भी गिफ्ट किया था और अपने वीडियो की क्वालिटी को बढ़ाने के लिए सुझाव भी दिया था।


• इसके बाद तीनों दोस्त ने कुछ पैसे जुड़े और एक DSLR खरीदा था, वह लोग समझ गए थे कि आज की जमाने में लोगों को एक अच्छी क्वालिटी वाली वीडियो नहीं दिए तो वीडियो देखने में उनका इंटरेस्ट नहीं रहेगा।

• एक बार उन्हें एक फैन ने पूछा था – ” आपको पहली बार किसी फैन ने रोक के बोला था कि मैं आपका फैन हूं तो आपको कैसा लगा था, और यूट्यूब फर्स्ट इनकम का क्या किया था” 
जवाब में जैन सैफी ने कहा था- ” वो लोग थे बेंगलुरु और दिल्ली से तो हम एक ढाबे पे स्क्रिप्ट लिखते थे, मुरादाबाद में ही, हमेशा रात को लिखते थे, तो हर रात की तरह बैठे हुए थे- वहां पर स्क्रिप्ट लिख रहे थे तो कुछ लोग आए , तीन चार लोग थे वो, उन्होंने हमारे साथ सेल्फी ली. बाद में वह लोग चले गए थे- 


आगे के जवाब में नाजिम ने कहा था ” बाद में बोलो चले गए हमें लगा कि चले गए..  कोई बात नहीं, नॉर्मल मतलब सेल्फी तो चलो ली , लेकिन बोलो वापस रिटर्न आई पेन और पेंसिल पेपर ले के आए थे- मतलब पेन और पेपर, – तो उन्होंने पूछा कि ऑटोग्राफ…  मतलब वह बहुत बड़ी मोमेंट थी कि यार ऑटोग्राफ भी लेकर गए थे और वे लोग बोल रहे थे कि “आप लोग बहुत आगे जाओगे इसीलिए हम ले रहे हैं ऑटोग्राफ, हमें पता है” ” उन लोगों की फीलिंग के बाद कहे तो उस समय उन लोगों के मुंह लाल हो गई थी काफी खुशी की बात थी ।


• फर्स्ट इनकम का वह लोग जरूरतमंद तथा गरीब बच्चों में दान कर दी थी। फर्स्ट इनकम दान कर दी थी  केवल वह लोग ₹120 की पेट्रोल डलवाई थी।

अक्सर बहुत फैन कहते हैं कि राउंड टू हेल की वीडियो काफी लेट में आती है। इसके कारण बताते हुए round2hell कहते हैं की – “चाहे मंथ में वीडियो एक ही क्यों ना आए.. कांटेक्ट में दम होना चाहिए”

राउंड टू हेल की PARALLEL WORLD तक जितने वीडियो आए थे वह सिर्फ  मोबाइल से ही शूट किया गया है।

  • उस समय नाजिम के पास IPhone 6S था जो वीडियो बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।
  • जैन के पास IPhone 5s था जो ऑडियो रिकॉर्ड करने में उपयोग किया जाता था।

Income किसी भी यूट्यूब पर की इनकम बहुत सारे फैक्टर पर निर्भर करती है इसलिए उन लोगों की सठीक इनकम बताना बहुत ही मुश्किल  है। लेकिन कुछ तथ्यों के अनुसार 2021 तक उन लोगों की कुल संपत्ति है 8 मिलियन डॉलर जो भारतीय रुपीस में 58 करोड़ रुपया बन जाएगा ।


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *