Facts About Love in hindi | प्यार से जुड़े मजेदार तथ्य

Published by Dakshya on

 आज हम जानेंगे प्यार को लेकर कुछ कहे जाने वाले अनोखे फैक्ट, facts about Love  के बारे में। क्योंकि इंटरनेट पर कुछ लोग  facts  को लेकर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है इनमें से कुछ की सच्चाई जानने के बाद भी लोग बेवकूफ बनते जा रहे हैं ज्यादातर love facts in Hindi  को लेकर ।

आश्चर्यजनक Love Facts 

1. प्यार का नशा: क्या आप जानते हैं कि प्यार इंसान के दिमाग के ऊपर कोकेन कि नशे की तरह काम करता है, यह फैक्ट कुछ हद तक गलत है क्योंकि ड्रॉप्स केवल बॉडी के ऊपर असर करता है लेकिन प्यार इंसान को मानसिक रूप से बुरा असर करता है यदि साथी गलत निकला तो अगर साथी सही निकला तो यह आपके जीवन में एंटीबायोटिक की तरह काम करता है आपके जीवन की हर समस्या में आपका साथ देता है।


2. November:- नवंबर के महीने में लोग ज्यादा i Love You कहते हैं, ऐसा कहा जाता है। यह तो मुझे भी पता नहीं था मुझे लगता था की फेब्रुवारी महीने में ज्यादा कहा जाता होगा।


3. किसी के बारे में सोचना:- कहते हैं कि अगर आप किसी के बारे में ज्यादा सोचते हैं तो वह इंसान भी आपके बारे में 100% सोचती होगी । मेरा मानिए इस fact से बहुत लोगों का पोपट बन चुका है, लोग किसी के बारे में सोच के मन ही मन खुश होते रहते हैं की वह इंसान भी हमारे बारे में सोचती होगी लेकिन वह किसी और के साथ मेरे बाबू ने खाना खाया कर रही होती है  ।


4. Silent Love:- यह फैक्ट है silent love करने वालों के लिए, क्योंकि जो लोग अपने प्यार को जितना ज्यादा  छुपाएगें उतना ही बढ़ता जाएगा  ।पता नहीं यह बात किसने शुरू किया था।


6. Date par jana:- पूरी दुनिया में हर रोज तीन लाख लोग अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाते हैं। 


7. Love marriage:- आपको जानकर हैरानी होगी की पूरी दुनिया में जितने भी लव मैरिज होती है उनमें से 25% ही सफल हो पाते हैं और बाकी 75% का क्या होता है ?-
शादी से पहले तो एक दूसरे के बाहों में बाहें डाल के एक दूसरे को देख के कहते रहते हैं की तुम मेरी जिंदगी में आई पहली इंसान हो और बैकग्राउंड में म्यूजिक चल रही होगी कि आई हो मेरी जिंदगी में तुम बहार बनके लेकिन एक बात बताओ शादी के बाद क्या वह बाहर पान बाहर था।
 जानते हो शादी जिंदगी का सबसे मुश्किल पड़ाव है क्योंकि घूमते फिरते कसमे वादे करना बहुत ही आसान है, जब बात शादी की आती है तब असलियत का पता चलता है कुछ लोग इस पड़ाव में जीत जाते हैं और कुछ लोग हार जाते हैं।


7. Pyar ki bhuk:- क्या आपको पता है भूख लगने की तरह प्यार में पढ़ना एक तरीके की biological प्रोसेस है, बात तो सही है 100% क्योंकि केमिकल लोचा के बिना किसी भी अच्छे खासे इंसान को ऐसातेसा कोई कर नहीं सकता।


8. Izhar karne main late:- आमतौर पर देखा गया है कि 90% पुरुष महिलाओं से पहले अपनी प्यार का इजहार करते हैं, पता है क्यों- competition Bro.. भारत में 1000 पुरुषों की हिसाब से 924 महिलाएं हैं ऐसे में आप इजहार करने में लेट हो गए तो शादियों के लिए सिंगल रहना पड़ सकता है।


9. पहली नजर का प्यार:- अगर आप किसी अनजान व्यक्ति से लगातार eye contact बनाए रखे तो 3 से 4 मिनट के बाद आप एक दूसरे के अंदर एक इमोशन फीलिंग को महसूस कर सकते हे ।यह बात लड़के के मामले में सही हो सकता है लेकिन लड़कियों की मामले में नहीं, मान लीजिए आप किसी अनजान public place में  किसी अनजान लड़की को घूरते हैं तो वह लड़की सबसे पहले आपको मन ही मन दुनिया की गंदी से गंदी गाली देगी और ऊपर से कुटाई होने की भी चांस है क्योंकि असल जिंदगी Tiktok video की jogic  जैसी नहीं होती।


10. Handsome Ladke:- रिसर्च के अनुसार ज्यादा Handsome लड़के या तो सिंगल रहते हैं या तो अपने प्यार में फेल हो जाते हैं। यह बात सही है यकीन नहीं होता है तो सलमान खान और रितिक रोशन को देख लो।


11. Lover कैदी:- दुनिया में जेल तोड़कर भागने की सबसे ज्यादा cases Valentine’s day के दिन ही होती है, इसका कारण कैदियों का जेल से भाग कर अपने प्रेमी से मिलने जाने के कारण होता है ।


12 . Pyar main padna:- किसी इंसान को प्यार में पढ़ने के लिए सिर्फ 4 मिनट ही काफी है । क्या ए सच है।  बिल्कुल… बस लड़का अमीर और लड़की खूबसूरत होना चाहिए …. अब हो जाएगा प्यार 4 मिनट में।


लेकिन लोग कहेंगे ऐसा नहीं होता है भाई साफ दिल का भी होना चाहिए ok bro.. मान लिया, मैं आपको एक examples देता हूं, मान लो एक लड़की बस स्टैंड पर खड़ी है उसके पास दो लड़के आए दोनों साफ दिल के,     एक आया TVS की सस्ती सी बाइक लेकर ,   और दूसरा आया Rayal Enfield bullet लेकर  ।Question उड़ता है कि लड़की किसके साथ जाएगी ? Obviously 99% लड़की bullet वाले लड़के के साथ ही जाएगी और जो 1% लड़की रह गई, जो TVS बाले के साथ जाना पसंद करेंगी तो बहन मैं आपको एक बात बता दूं या तो आप बहुत अमीर हो या दिमागी रूप से बीमार।


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published.