छोटू दादा कौन हैं | Chotu Dada Biography In Hindi, Age, Height, Lifestyle.

Published by Pintu on

स्वागत है दोस्तों आज हम जाने वाले हैं छोटू दादा कौन है. कहते हैं भले कद छोटी हो लेकिन इरादे बड़ी होनी चाहिए , सपने बड़ी होनी चाहिए, अपने काम से नाम इतना बड़ा करो कि लोग तुम्हें कद से नहीं अपने काम से पहचाने। दोस्तों आज हम एक ऐसे Youtuber के बारे में बात करने जा रहे हैं  जिसकी कॉमेडी की लहर घर-घर में बहती है ।  जी हां दोस्तों हम यह आर्टिकल में छोटू दादा जीवन परिचय के बारे में बात करने वाले हैं।

यूट्यूब आज बहुत सारे लोगों को एक ऐसा प्लेटफार्म खड़ा करके दिया है जिसमें बहुत सारे लोग अपने हुनर और skill से घर बैठे पैसे कमा रहे हैं।  कमाई के साथ-साथ बहुत सारे यूट्यूबर अपने टैलेंट को लोगों के साथ साझा कर रहे हैं।  यूट्यूब बहुत सारे लोगों को अपना करियर बनाने का एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है। इस प्लेटफार्म में हमारे छोटू दादा भी पहचाने जाते हैं।

यह Article में हम क्या-क्या जानने वाले हैं। पहले तो छोटू दादा कौन हैं जानेंगे, उसके बाद उनकी जीवनी और यूट्यूब से कितना कमाते हैं. क्या सारी जानकारी के अलावा छोटू दादा सफलता की कहानी के बारे में जानने वाली है।

छोटू दादा कौन है? (Chotu Dada Biography in Hindi)

छोटू दादा का वास्तविक नाम शफ़ीक़ नाटिया है,जे एक YouTuber, कॉमेडियन और अभिनेता है. जिनकी कॉमेडी वीडियो के सब दीवाने हैं. उनका जन्म 25 नवंबर 1991 को महाराष्ट्र में हुआ था. छोटू दादा अपने एक्टिंग कैरियर की शुरुआत 2006 से शुरू की। वह यूट्यूब में आने से पहले टेलीविजन में अपना डेब्यू किया था।

छोटू दादा का जन्म

छोटू दादा का जन्म 25 नवंबर 1991 को महाराष्ट्र के मालेगांव में हुआ था। छोटू दादा के घर में उनके माता-पिता के अलावा चार भाई और दो बहने है। पहले छोटू दादा का माली हालत उतना अच्छा नहीं था इसलिए वह दसवीं तक ही पढ़ाई की थी। इससे ज्यादा पढ़ा ही नहीं कर सके।

छोटू दादा का उम्र

छोटू दादा देखने में उनका कद छोटा है लेकिन वह अभी 30 साल के है। उनका जन्मदिन हर साल 25 नवंबर को आता है। छोटू दादा 25 नवंबर 2022 को 31 साल के हो जाएंगे ।

छोटू दादा का वैवाहिक जीवन

छोटू दादा की वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो वह विवाहित है। जी हां दोस्तों 2019 में छोटू दादा की शादी हो गई है। उनके पत्नी के बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन हाल ही में उनके घर में 1 नया मेहमान आया हैं, अर्थात एक संतान (लड़का) प्राप्ति हुई है

बचपन की कहानी

छोटू दादा जब छोटे थे यानी कि उनके बचपन में उनके गांव के सभी लोग मजाक उड़ाया करते थे। उन्हें बहुत लोग नाटा नाटा  कहकर बुलाया करते थे। 

छोटू दादा के संक्षिप्त परिचय (bio)

वास्तविक नामशफ़ीक़ नाटिया
निक नेमछोटू दादा
जन्मदिन 25 नवंबर 1991
उम्र30 वर्ष ( 2021 तक)
जन्म स्थान मालेगांव, महाराष्ट्र (भारत)
माता ज्ञात नहीं
पिताज्ञात नहीं
वर्तमान घर का पतामुंबई महाराष्ट्र
व्यवसायYoutuber, हास्य अभिनेता

छोटू दादा का फिजिकल जानकारी

लंबाई 4 फुट 2 इंच
वजन 45 से 50 kg
बालों का रंगगहरा भूरा रंग
आंखों का रंगकाला
छाती28 28 इंच
कमर 25 इंच

छोटू दादा का कैरियर (Chhotu dada Carrie)

• छोटू दादा ने 2006 से अपना एक्टिंग करियर की शुरुआत की। पहले वह एक्टिंग इतना अच्छे नहीं थे। धीरे-धीरे एक्टिंग सीखे और आज वह जाने-माने हास्य अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं।


• छोटू दादा यूट्यूब से पहले वह टेलीविजन में अपना डेब्यू किया था।


• शूटिंग के दौरान छोटू दादा का मुलाकात वसीम अंजूम से हुई जो एक कैमरामैन थे। उन्होंने छोटू दादा को एक रोल ऑफर किया था। क्या बात है 10 फरवरी 2017 की।


• छोटू दादा ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत टेलीविजन की एक कॉमेडी शो से की थी । हालांकि कई दिन काम करने के बाद भी उन्हें उतना कामयाबी क्या पहचान नहीं मिल पाया।


• छोटू दादा ने टेलीविजन से बाहर आकर यूट्यूब में वीडियो बनाना शुरू किया जहां उन्हें बेहतरीन कामयाबी और पहचान मिली।


• शुरुआत में छोटू दादा बहुत सारे प्रोडक्शन के साथ काम किया, और उनके वीडियो को काफी लोग पसंद करने लगे ।


• मिस्टर वसीम के चैनल में छोटू को एक्टिंग करने का एक अवसर मिला। जब वीडियो बना और उसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया तब लाखों में वीडियो को पसंद किए थे। उस वीडियो को बहुत सारे व्यूज और लाइक मिलने लगा।


• ‘छोटू के गोलगप्पे’ और छोटू दादा की सबसे मशहूर वीडियो है जो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाली कॉमेडी वीडियो है।


• इस वीडियो के कारण उनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया

व्यवसाय एक्टिंग
करियर की शुरुआतएक्टिंग (टेलीविजन से)
यूट्यूब चैनल का नाम छोटू की मस्ती, खानदेशी जान, खानदेशी मूवीज, जेकेके एंटरटेनमेंट
छोटू की मस्ती चैनल की शुरुआत10 फरवरी 2018
सब्सक्राइबर 12 मिलीयन (2022)
Videos107 (Sep-2022)
लोकप्रिय वीडियो छोटू के गोलगप्पे

छोटू दादा के लोकप्रिय वीडियोस –

वैसे तो छोटू दादा के बहुत सारे वीडियो मिलियंस views छोटे हैं। आज के समय उनके वीडियो को बहुत सारे लोग पसंद कर रहे हैं। उनके कॉमेडी वीडियो आज दुनिया में नंबर वन ट्रेंडिंग पर होते हैं।

छोटू के गोलगप्पे ( Chotu Ke Golgappe)

छोटू का बनारसी पान (Chotu Dada paan Wala)

अंतिम शब्द

यह थी दोस्तों छोटू दादा से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी और उनके जीवन के बारे में. आशा करता हूं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. ऐसे ही अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे दूसरे पोस्ट को भी जरूर विजिट कीजिए और अपने दोस्तों और परिवार के साथ जरूर शेयर करें. आप भी छोटू दादा से जुड़ी कुछ तथ्य जानते हैं तो हमें जरूर कमेंट करके बताइए जिसे हम आर्टिकल में जोड़ सकें.

FAQ

छोटू दादा कौन है?

छोटू दादा एक YouTuber, कॉमेडियन और एक्टर है। उनका वास्तविक नाम शफ़ीक़ नाटिया है. अपने कॉमेडी वीडियो से कई लोगों के दिल में जगह बना चुके हैं.

छोटू दादा की उम्र कितनी है

छोटू दादा 30 साल के हैं. वह 25 नवंबर 1991 को पैदा हुए थे।

छोटू दादा कहां पैदा हुए थे

छोटू दादा 25 नवंबर 1991 को मालेगांव, महाराष्ट्र (भारत) में जन्म हुए थे।


2 Comments

Badu dada · December 24, 2022 at 12:33 PM

Hamen kuchh mukhya tatvon se pata chala hai ki Chhotu dada ka hight 1 inch badh chuka hai aapse anurodh hai ki Apne side mein se update kar den anyatha Chhotu Dada chote rah jaye ge aur aur Janata uska majak udayegi

    Dakshya · December 24, 2022 at 6:14 PM

    आपका कमेंट पढ़ कर बहुत मजा आया दादा..

    ऐसे ही प्यार दिखाते रहे।

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *